किसान आंदोलन किसानों के हाथ में नहीं: प्रो रामबिलास शर्मा 

किसान आंदोलन किसानों के हाथ में नहीं: प्रो रामबिलास शर्मा 

-कमलेश भारतीय 
हिसार, 9 सितम्बर, 2021: किसान आंदोलन अब भोले भाले किसान समझ गये कि उनके हाथ में नहीं बल्कि यह आंदोलन कांग्रेस और विदेश में बैठे कनाडा के प्रधानमंत्री  व ब्रिटेन के हाथ में चला गया है । उनका सिर्फ नाम ही यूज किया जा रहा है ।
यह कहना है पूर्व शिक्षा मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता प्रो रामबिलास का जो भाजपा कार्यालय में मीडिया के रूबरू होने के बाद खास मुलाकात में  सवालों के जवाब दे रहे थे ।
-आपने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रबी की छह फसलों के रूप बढ़ा दिये और हरियाणा में गन्ने का भा सबसे ज्यादा है और इस तरह मोदी और हरियाणा सरकार किसानों की शुभचिंतक है । फिर जो करनाल में किसानों के साथ एसडीएम ने किया वह कितना सही था ?
-मानता हूं कि एसडीएम ने जो कहा वह गलत था । 
-फिर कोई कार्यवाही क्यों नहीं ?
-जांच की जायेगी । हम किसानों को मुआवजा देने को तैयार हैं ।
-कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सैलजा सकती हैं कि किसानों को उकसाने के बाद उन पर लाठीचार्ज किया गया ।
-कांग्रेस ही नहीं पूरा विपक्ष इस समय मुद्दा विहीन है । कोई मुद्दा नहीं कांग्रेस के पास ।
-सरकार किसानों से बातचीत क्यों नहीं करती ?
-मुझे उम्मीद है कि आज करनाल मामले का बातचीत से निकल आयेगा । डैडलाॅक खुलने की पूरी उम्मीद है ।
-दक्षिण हरियाणा में राव इंद्रजीत को उपेक्षित कर भूपेंद्र यादव को आगे बढ़ाया जा रहा है ?
-नहीं ।।ऐसा बिल्कुल भी नहीं है । राव इंद्रजीत को केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है और भूपेंद्र यादव कोर भाजपाई हैं । जब उन्हें मंत्रिमंडल में लिया गया तो प्रधानमंत्री ने उनका परिचय करवाने की कोशिश की लेकिन विपक्ष के हंगामे में परिचय न दिया जा सका ।इसलिए अब महेंद्रगढ़ में उनका स्वागत् कर परिचय करवाया जा रहा है। 
बाद में प्रो रामबिलास शर्मा ने मेयर  गौतम सरदाना के घर कार्यकर्त्ताओं व कुछ पदाधिकारियों को संबोधित करते कहा कि भाजपा कार्यकर्त्ताओं की पार्टी है न कि वंश की पार्टी और इसकी अपनी विचारधारा है जिसे देशवासियों ने पसंद किया और भाजपा को सत्ता तक पहुंचाया ।
इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, पूर्व मंत्री विनोद भ्याणा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर , श्रीचंद गोयल , छत्रपाल , मनदीप मलिक , तरूण जैन, कृष्ण बिशनोई , रवि सैनी , राजेंद्र, सरोज सिहाग , सुदेश चौधरी, सीमा गैबीपुर, सुषमा पांचाल व नेहा धवन आदि मौजूद थे ।