दोआबा कालेज ने 8वां अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस-शक्तिपर्व के रूप में मनाया

दोआबा कालेज ने 8वां अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस-शक्तिपर्व के रूप में  मनाया
दोआबा कालेज में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस मौके पर पुनित सहिगल, डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी, प्रवीन अबरोल और प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी उपस्थित को सम्बोधत करते हुए । साथ में विद्यार्थी उपस्थिति के सामने अपनी प्रस्तुती पेश करते हुए ।

जालन्धर, 6 मार्च, 2024: दोआबा कालेज में 8वां अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस-शक्तिपर्व के रूप में मनाया गया जिसमें श्री पुनित सहिगल-डायरैक्टर दूरदर्शन केन्द्र जालन्धर, डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी- प्रिंसीपल कन्या महाविद्यालय, श्रीमति प्रवीन अबरोल-एनजीओ दृष्टि एवं समाज-सेविका बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, प्रो. ईरा शर्मा, प्रो. गरिमा चौढ़ा, डॉ ओमिन्द्र जौहल, प्राध्यापकों व विद्यार्थियों ने किया ।

अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि आज का दिन सभी महिलाओं की गरिमा और अदम्य भावना, नारीशक्ति व समर्पण को सैलिब्रेट करता है । उन्होंने छात्राओं से आह्वन किया कि वह ज्ञान एवं आत्मविश्वास से समाज में अपना स्थान प्राप्त करें ।  

पुनित सहिगल ने वूमेन इम्पारवमैंट की महत्ता पर बोलते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण में पुरुषों को उन्हें उत्साहित कर समाज के हर क्षेत्र में अपने साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए प्रेरित करना चाहिए । डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी विद्यार्थियों को अपना भाग्य विधाता बनने के लिए उत्साहित किया तथा उन्हें अपना प्रत्येक कार्य आत्मविश्वास व आत्मनिर्णयता नियन्त्रणता से करने के लिए कहा ।

प्रवीन अबरोल ने सभी महिलाओं को अपनी काबिलयत पर विश्वास करके जीवन में होंसले के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वह अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों का सशक्त तरीके से सामना करने से योग्य बन सके ।

इस मौके पर विद्यार्थी ईशिता और युवराज सिंह ने मनोरम कविता, आरती और तेजस ने मधुर गीत तथा कालेज के जर्नालिज्म के विद्यार्थियों ने मनमोहक कोरियोग्राफी पेश की ।

प्रो. ईरा शर्मा ने अन्त में सभी गणमान्यों का धन्यवाद किया । डॉ. प्रियो चोपड़ा ने मंच संचालन बखूबी किया ।