दोआबा कॉलेज में डीसीजे बाईकरज़ क्लब गठित

दोआबा कॉलेज में डीसीजे बाईकरज़ क्लब गठित
दोआबा कॉलेज में गठित डीसीजे बाईकरज़ क्लब में प्रिंसीपल डा. प्रदीप भंडारी व प्राध्यापकगण।

जालन्धर,  21 मई, 2022:दोआबा कॉलेज में पंजाब का पहला कॉलेज स्तर का डीसीजे बाईकरज़ क्लब का गठन एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारत के तहत किया गया। श्री जगविंदर सिंह- पैरा साईक्लिसट बतौर मुख्य मेहमान, श्री प्रवीण कमल व श्री रघविंदर सिंह भाटिया-कॉलेज के पूर्व प्रसिद्ध स्वीमर, श्री अश्वनी कुमार- पीआरओ, पुष्पा गुजराल साईंससिटी, श्री रोहित शर्मा-प्रेजिडेंट हॉक राईडरस व श्री जसविंदर पावा-प्रेजिडेंट बाईक मास्टरस बतौर विशेष मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. सुखविंदर सिंह-कोर्डिनेटर, डा. सुरेश मॉगो, डा. सिमरन सिद्धू, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कॉलेज में डीसीजे बाईकरज़ क्लब का गठन किया गया है जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों एवं जनमानस का स्वास्थय और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि हमें साईकिल का प्रयोग अपने रोज मर्रा के कार्यों के लिए भी करना चाहिए ताकि हम सही मायनों में पर्यावरण के लिए अपना योगदान दे सकें। 

मुख्य मेहमान श्री जगविंदर सिहं ने कहा कि उन्होंने बचबन से ही अपनी फिज़िकल डिसेबिलिटी को दरकिनार करते हुए अपने आत्मबल और आत्मविश्वास की ताकत से राज्य एवं देश के कोने कोने में प्रोफेशनल तरीके से साईकल चला कर बतौर पैरासाईक्लिट अपना व अपने गाँव पातरां का नाम रोशन किया है। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को साईकिल चलाने के लिए प्रेरित किया ताकि आज के गलोबल कलोमाईटिक चैंज के दौर में वह वातावरण को बचाने में अपना सहयोग दे सकें।    

श्री रोहित शर्मा ने बाईकरज़ के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगितायों के बारे में मार्ग दर्शन किया। इसके इलावा समारोह को श्री अश्वनी कुमार, श्री प्रवीण कमल, श्री राघविंदर सिंह भाटिया ने भी संबोधित किया। मुख्य अतिथि श्री जगविंदर सिंह ने अपने व्याख्यान में अपने जीवन संघर्ष के कठिन क्षणों को श्रोताओं के सामने रखते हुए सकारात्मक सोच और माता पिता के सहयोग को अपनी सफलता का श्रेय दिया। कार्यक्रम के अन्त में बाईकरज़ क्लब के सदस्यों को हेलमेट देकर तथा गेस्ट ऑफ हॉनरस को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।