डिप्टी कमिश्नर ने प्रशासकीय काम्पलेक्स के बाहर रखवाया वॉशबेसिन, खुद हाथ धोकर दफ्तर में की एंट्री

जागरूकता के लिए नई पहलः काम्पलेक्स में एंट्री करने वाले लोगों के लिए हैंडवॉश करने का बनाया नियम, लोगों को अपने घरों में भी यही नियम अपनाने का किया आह्वान

डिप्टी कमिश्नर ने प्रशासकीय काम्पलेक्स के बाहर रखवाया वॉशबेसिन, खुद हाथ धोकर दफ्तर में की एंट्री

फिरोजपुर: करोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने नई पहल करते हुए जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स के एंट्री गेट पर वॉशबेसिन रखवा दिया है, साथ ही यह नियम लागू कर दिया है कि काम्पलेक्स में आने वाले हर व्यक्ति के लिए हाथ धोकर एंट्री करना लाजमी होगा। इस नियम को लागू करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने काम्पलेक्स के बाद एक मुलाजिम की भी तैनाती कर दी है।

 

डिप्टी कमिश्नर ने आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोग इस तरह का नियम अपने घरों में भी लागू करें ताकि स्वच्छता और साफ-सफाई को लेकर जागरूकता लोगों के दिलों में बैठ सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि करोना वायरस को इस जागरूकता के जरिए ही फैलने से रोका जा सकता है क्योंकि लोग जितना साफ-सफाई के प्रति सजग रहेंगे और भीड़भाड़ में जाने से गुरेज करेंगे, उतना यह वायरस फैलने से रुक जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने दूसरे विभागों से भी अपने-अपने दफ्तरों में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह के प्रयास करने का निर्देश दिया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हाथ धोने जैसी आदत को अपना सके।

 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोग कुछ चुनिंदा आदतों को अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा बना लें तो इस बीमारी से काफी हद तक बचे रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग हाथ-पांव धोने, खुद को स्वच्छ रखने, खांसते व छींकते वक्त नांक व मुंह को ढंकने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से गुरेज करने की आदत अपना लें तो इस बीमारी से बचाव कर सकते हैं। बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को खास एहतियात बरतने की जरूरत है।