कैबिनट मंत्री राणा सोढ़ी ने हलके के स्कूलों का दौरा करके विकास के लिए बाँटे 15 -15 लाख रुपए के चैक

सभी स्कूल आधुनिक सहूलियतों के साथ किये जाएंगे तैयार 

कैबिनट मंत्री राणा सोढ़ी ने हलके के स्कूलों का दौरा करके विकास के लिए बाँटे 15 -15 लाख रुपए के चैक

फ़िरोज़पुर: हलके के सभी सरकारी स्कूलों को बढ़िया बुनियादी ढांचा और विद्यार्थियों को ऊँची शिक्षा मुहैया करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। यह विचार कैबिनेट मंत्री (खेल और युवक सेवाओं) राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बुद्धवार को हलके के अलग -अलग सरकारी स्कूलों के लिए चैक बाँटते हुए सांझा किये।

कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि पिछली सरकार दौरान सरकारी स्कूलों की तरफ किसी तरह का भी ध्यान नहीं दिया गया जबकि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का पहला लक्ष्य ही सरकारी स्कूलों के स्तर को ऊँचा उठाना है। उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से अब तक अपने हलके स्कूलों के लिए 8 करोड़ से अधिक रुपए कीराशि जारी की जा चुकी है और आगे और भी फंड्स जारी किए जाएंगे।

इसी मुहिम के अंतर्गत उनकी तरफ से अलग अलग सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलों में पहुँच कर स्कूलों के विकास के लिए 15 -15 लाख रुपए की अनुदान दी गई। यह राशि स्कूल में नये कमरे और  बुनियादी ढांचों के लिए ख़र्ची जायेगी। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल महिमा के दौरे दौरान स्कूल के विद्यार्थियों की तरफ से स्कूल में शौचालय और खेल मैदान की ख़स्ता हालत बारे अवगत करवाया गया जिस पर कैबिनेट मंत्री ने स्कूल के शौचालयों के लिए जल्दी ही 2.5 लाख रुपए की राशि जारी करने का विश्वास दिलाया। उनहोंने यह भी कहा कि स्कूल के खेल मैदान को भी जल्द ही आधुनिक सहूलतों के साथ तैयार करवाया जायेगा, जिसमें खेल के समान समेत एक बास्केटबाल का नैट और एक ओपन जिम भी बनवाया जायेगा।


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में हिस्सा लेना भी बहुत ज़रूरी है क्योंकि खेल मैदान में उत्तरने के साथ एक तो खिलाड़ी के विश्वास में विस्तार होता है और दूसरा किसी भी मुसीबत के साथ लड़ने का जज़्बा मिलता है। इसलिए उनकी यह भी कोशिश है कि हर सरकारी स्कूल में बढ़िया खेल के मैदान तैयार किये जाएं। इसके इलावा उन्होंने स्कूल के मुखियों को स्कूलों में खाली पड़ीं अध्यापकों की पोस्टों की लिस्ट बना कर ज़िला शिक्षा अफ़सर को देने के लिए कहा ताकि खाली पड़े पदों को भरा जा सके और विद्यार्थियों की पढ़ाई में किसी तरह की भी कोई दिक्कत न आए। उनहोंने यह भी बताया कि मार्च महीने के बाद हलके की अलग अलग सड़कों के निर्माण का काम भी शुरू किया जायेगा, जिस के साथ हलका निवासियों को बढ़िया यातायात की सुविधा मिलेगी।

इस मौके एसडीएम अमित गुप्ता, उप ज़िला शिक्षा अफ़सर सुखविन्दर सिंह, मैंबर ज़िला परिषद दविन्दर जंग, सरपंच अमरजीत सिंह, सीनियर कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह, रवि चावला आदि उपस्थित थे।