दोआबा कॉलेज में बॉयोटैकनोलॉजी - साईंस टू स्लूशन स्किल डिवैल्पमैंट कोर्स सम्पन्न 

दोआबा कॉलेज में बॉयोटैकनोलॉजी - साईंस टू स्लूशन स्किल डिवैल्पमैंट कोर्स सम्पन्न 
दोआबा कॉलेज में आयोजित बायोटेक्नोलॉजी - साईंस टू स्लूशन पर स्किल डिवैप्लमैंट कोर्स में विद्यार्थियों को कार्य करवाते हुए प्राध्यापक। 

    जालन्धर, १२ जुलाई २०२२ :दोआबा कॉलेज के बॉयोटैक विभाग द्वारा बॉयोटैकनोलॉजी - साईंस टू स्लूशन पर विभिन्न स्कूलों के +२ के विद्यार्थियों के लिए स्किल डिवैल्पमैंट वैल्यू ऐडड स्र्टीफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया । 
     प्रिं. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस कोर्स में विद्यार्थियों को बॉयोटैकनोलॉजी विषय से सम्बंधित विभिन्न पहेलियों के स्लूशन निकालने व समझने की प्रैकिटकल ट्रैनिंग दी गई ।  उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इसके अलावा देश में मौजूद विभिन्न साईंटिफिक एैस्टाबिलशमिंट में रिक्रूटमैंट से सम्बंधित लिखित परीक्षाओं की भी भरपूर जानकार दी गई ।  डॉ. भण्डारी ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए रोजगारमुखी कोर्स डिप्लोमा इन मैडिकल लैबोरेट्री टैकनोलॉजी इस सत्र से शुरू कर दिया गया है । 
     डॉø राजीव खोसला-विभागाध्यक्ष द्वारा विद्यार्थियों को लैब ओरिंयटेशन के तहत प्लांटटिशू, माइक्रोबॉलॉजी, पीसीआर, मोलूकयूलर बॉयोलॉजी एवं बॉयोकैमिस्ट्री लैब में विद्यार्थियों को प्रैकिटकल ट्रैनिंग के तहत आईसोलेशन ऑफ जिनोमिक डीएनए पर कार्य करवाया गया जिसमें उन्हें डीएनए की एकसट्रैकशन तथा डीएनए के प्युरीफिकेशन के तकनीक के बारे में सिखाया गया । डॉø. पूनम भकत ने विद्यार्थियों को विभिन्न माइक्रो ओरगीनिज़म की जानकारी प्रदान की तथा उनको विभिन्न बिवीरेजस जैसे कि दूध, सोडा व कोल्ड ड्रिंक के पीएच मापने की तकनीक सिखाई ।