मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास होना भी बहुत जरूरी हैः आनंद मोहन शरण

जीयू में स्पोर्ट्स एरेना का उद्घाटन कर विद्यार्थियों को दी सौगात।

मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास होना भी बहुत जरूरी हैः आनंद मोहन शरण

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, (उच्च शिक्षा, उद्योग और वाणिज्य विभाग) आईएएस आनंद मोहन शरण ने बुधवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय में खेल के बेहतरीन संसाधनों का उद्घाटन किया। जीयू के खेल विभाग द्वारा आयोजित स्पोर्ट्स एरेना कार्यक्रम में आईएएस आनंद मोहन शरण ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की।

स्पोर्ट्स एरेना कार्यक्रम में आईएएस आनंद मोहन शरण ने फीता काटकर क्रिकेट पिच, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, सेमिनार हाल व बोर्ड रूम की सौगात जीयू समुदाय को भेंट की। विद्यार्थियों को नई सुविधाओं का पूरा लाभ उठाने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में खेल के बेहतरीन संसाधनों को उपलब्ध होने से विद्यार्थियों को काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास होना भी बहुत जरूरी है। गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को दी जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं विवि के बेहतरीन संसाधनों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कि पिछले डेढ़ वर्ष में गुरुग्राम विवि में शैक्षणिक गतिविधियां बढ़ी है। उन्होंने इंडिया हायर एजुकेशन रैंकिंग में  गुरुग्राम विश्वविद्यालय को चौथा स्थान मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का पूरा सहयोग गुरुग्राम विवि के साथ है।

उद्घाटन सत्र के बाद स्टाफ और विद्यार्थियों के बीच क्रिकेट ,बैडमिंटन व वॉलीबॉल का फ्रेंडली मैच भी खेला गया। कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने मुख्य अतिथि को जीयू की शैक्षणिक गतिविधियों तथा उपलब्धियों से अवगत करवाया। उन्होंने विवि में चल रहे  56 नए रोजगारपरक कोर्सो की जानकारी भी दी। कुलपति ने आईएएस आनंद मोहन शरण को पीसीआई एवं माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन इंडिया द्वारा गुरुग्राम विवि में स्थापित किए जाने वाले सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के लिए विवि द्वारा राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों से साइन किए जा रहे विभिन्न एमओयू तथा गांव कांकरौला के सेक्टर 87 में करीब 48 एकड़ ज़मीन पर बन रहे गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए परिसर के निर्माण बारे भी जानकारी दी। इस मौके पर जीयू के प्राध्यापक, अधिकारी, गैर शिक्षक कर्मी व विद्यार्थी मौजूद रहे।