समाचार विश्लेषण/एयरपोर्ट, वेंटिलेटर और नोटिस 

समाचार विश्लेषण/एयरपोर्ट, वेंटिलेटर और नोटिस 
कमलेश भारतीय।

-कमलेश भारतीय 

आखिर हिसार के एयरपोर्ट का भूमि पूजन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कर गये । इसे हरियाणा सरकार की पहली वर्षगांठ का उपहार बताया गया । हिसार को सौगात मिली पहली वर्षगांठ की । वैसे जींद के उपचुनाव के समय जो ख्वाब वहां के निवासियों को दिखाये गये , वे पूरे नहीं किए गये । यह तो खुद विधायक डाॅ कृष्ण मिड्ढा भी दबी जुबान में कहने लगे हैं। अब बरोदा में वैसे ही वादे दोहराते नज़र आ रहे हैं सभी भाजपा नेता । कैसे ख्वाब ?  

खैर , हिसार में एयरपोर्ट के भूमि पूजन के बाद जीव विज्ञानी डाॅ रमेश पूनिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे हरियाणा सरकार के इस महत्त्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े करते पूछ रहे हैं कि जहाज कितने उड़े ? एक तरफ करोडों रुपये से एयरपोर्ट का तोहफा , दूसरी ओर दस वेंटीलेटर ठीक नहीं करवाये गये जिससे हांसी के अस्पताल में कोविड रोगी को बचाया न जा सका । इन सवालों के चलते स्वास्थ्य विभाग ने डाॅ रमेश पूनिया की जांच करवाने के आदेश दिए हैं जिसकी रिपोर्ट कल ही मांगी गयी है । हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग वेंटिलेटर ठीक होने का दावा कर रहा है ।
डाॅ रमेश पूनिया कोरोना योद्धा हैं । संकट में बड़ा काम लेकिन भेदभाव कि उनकी सिफारिश ही नहीं की गयी जिला प्रशासन को सम्मान के लिए । फिर वे भिड़ गये जजपा के एक समर्थक से जो कोविड का पोस्टर नहीं लगाने दे रहा था । संस्पेंड भी हुए पर मीडिया कवरेज ने बहाल करवाने में मदद की लेकिन आप सरकारी कर्मचारी होते ऐसे सरकार पर सीधा हमला नहीं कर सकते क्योंकि आप वचनबद्ध हो । पर आपने सीमा लांघ दी । लक्ष्मण रेखा पार कर गये । ऐसे बयान तो विपक्ष के नेता भी नहीं दे पाये । जैसे एक फौजी हरियाणा के यादव ने वीडियो वायरल कर दिया था खराब खाने का । बाद में न वाराणसी से चुनाव लड़ पाए और न हरियाणा में कोई प्रोत्साहन मिला किसी और से । यही हश्र होने का डर है । बेशक रमेश पूनिया कह रहे हैं कि उनके वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है । पर वीडियो तो वायरल किया न ? तभी तो कोई छेड़छाड़ कर पाया । अब कर तक मामले की जांच आयेगी । देखते हैं ...क्या फैसला आता है पर इतना अति उत्साह ...?