छात्रावास में विद्यार्थियों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध होः प्रो. नरसी राम बिश्नोई

कुलपति ने लिया छात्रावास व्यवस्थाओं का जायजा।

छात्रावास में विद्यार्थियों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध होः प्रो. नरसी राम बिश्नोई

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि छात्रावास में विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं होनी चाहिए। छात्रावासों की व्यवस्थाओं का विद्यार्थियों के सृजनात्मक कौशल पर सीधा प्रभाव पड़ता है। गुजवि प्रशासन विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक माहौल उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। प्रो. नरसी राम बिश्नोई सोमवार को लड़कों के छात्रावास चार में नए सत्र के शुभारंभ पर हुए हवन यज्ञ में मुख्य यजमान के रूप में उपस्थित थे। अध्यक्षता चीफ वार्डन प्रो. ओपी सांगवान ने की।  प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने छात्रावास परिसर में पौधारोपण अभियान की शुरुआत भी की। 

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि छात्रावास परिसर हरा-भरा तथा साफ सुथरा होना चाहिए। परिसर में अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाना चाहिए।  न्होंने कहा कि हवन यज्ञ तथा पौधारोपण से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि छात्रावास में खाने की गुणवत्ता में भी किसी भी प्रकार की कमी नहीं आनी चाहिए।  कुलपति ने सभी छात्रावास प्रभारियों से छात्रावास की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए विद्यार्थी सर्वोपरि हैं। विद्यार्थियों को उचित वातावरण उपलब्ध करवाना हम सबकी जिम्मेदारी है। कुलपति ने छात्रावास के कक्षों तथा अन्य सभी सुविधाओं का निरीक्षण भी किया। उन्होंने छात्रावास चार के विस्तारीकरण का जायजा भी लिया। कुलपति ने बताया कि छात्रावास चार का विस्तारित भवन इसी सत्र से विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध होगा।

इस दौरान कुलपति के तकनीकी सलाहकार प्रशासनिक प्रो. विनोद छौकर, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. योगेश चाबा, चीफ वार्डन प्रो. ओपी सांगवान, चीफ वार्डन महिला प्रो. सुजाता सांघी, डॉ. वनिता, डॉ. अंजु गुप्ता, डॉ. विक्रमजीत, डॉ. हरदेव, डॉ. विवेक गुप्ता, इंजीनियर रघुबीर, आनंद, सुरेंद्र, पाला राम तथा राकेश सहित अन्य मौजूद रहे।