दोआबा कॉलेज में स्वच्छता दिवस मनाया गया  

दोआबा कॉलेज के एनएसएस, एनसीसी, ईको क्लब व स्टूडेंट काउंसिल द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छता दिवस मनाया गया जिसमें प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रो. सोनिया कालड़ा, प्रो. सुरजीत कौर, डा. अर्शदीप सिंह, डा. अश्वनी कुमार, प्रो. राहुल भारद्वाज और विद्यार्थियों ने किया।  

दोआबा कॉलेज में स्वच्छता दिवस मनाया गया  
दोआबा कॉलेज में स्वच्छता दिवस के मौके पर अभियान में भाग लेते प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्राध्यापक व विद्यार्थीगण।

जालन्धर, 3 अक्टूबर, 2023: दोआबा कॉलेज के एनएसएस, एनसीसी, ईको क्लब व स्टूडेंट काउंसिल द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छता दिवस मनाया गया जिसमें प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रो. सोनिया कालड़ा, प्रो. सुरजीत कौर, डा. अर्शदीप सिंह, डा. अश्वनी कुमार, प्रो. राहुल भारद्वाज और विद्यार्थियों ने किया।  

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने महात्मा गांधी जी को समर्पित इस स्वच्छता दिवस की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि आज के दिन सभी नागरिकों को अपने आस पास के इलाके को स्वच्छ रखने व बनाने के लिए भरकस प्रयास करना चाहिए क्योंकि स्वच्छता ही महात्मा गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि दोआबा कॉलेज में हम विद्यार्थियों में सामाजिक जिम्मेवारी की भावना प्रोत्साहित करते हैं जिससे कि वह हर क्षेत्र में अपना योगदान दें। 
प्रो. राकेश कुमार ने उपस्थिति को पिछले कुछ दिनों से स्वच्छता से संबंधित कॉलेज में करवाए जाने वाली विभिन्न कार्यों की प्रेजेंटेशन दिखाई जिसमें कॉलेज के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने विभिन्न एनजीओज़ के साथ मिलकर गो-गरीन व स्वच्छता अभियान सफलतापूर्वक चलाया। 

डा. अश्वनी कुमार ने ईको क्लब की समय समय पर करवाई गई विभिन्न गतिविधियों के बारे में प्रकाश डाला। 

डा. अर्शदीप सिंह ने एनएसएस विभाग द्वारा कॉलेज में करवाए गए विभिन्न साफ सफाई एवं स्वच्छता अभियानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 

डा. नरिंदर कुमार ने वातावरण की सफाई से संबंधित क्विज़ करवाया जिसमें विद्यार्थियों और प्राध्यापकों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। 

इस मौके पर कॉलेज के कैम्पस से दोआबा कॉलेज चौक तक प्राध्यापकों और विद्यार्थियों की विशेष स्वच्छता वॉक का भी आयोजन किया गया जिसमें सभी ह्यूमन चैन बनाकर आस पास के वातावरण को स्वच्छ रखने का प्रण लिया। कॉलेज के सभी विभागों में शिक्षक, गैर शिक्षक व विद्यार्थियों ने मिलकर कक्षाओं एवं लैबोरेटरीज़ की साफ सफाई के अभियान में बढ़ चढ़ के भाग लेकर स्वच्छता दिवस में अपनी भागीदारी की।