आर्थिक तंगी के कारण विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई नहीं छोड़नी पड़ेगीः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार  

जीयू के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए मिलेगी स्कॉलरशिप।

आर्थिक तंगी के कारण विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई नहीं छोड़नी पड़ेगीः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार  

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। गुरुग्राम विश्वविद्यालय आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान करेगा। ऐसे विद्यार्थी जो पढ़ने में अच्छे है, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ती है, उन्हें इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

जरूरतमंद, मेधावी व साधनहीन विद्यार्थियों को गुरुग्राम विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय संस्था हमारा परिवार के सहयोग से छात्रवृति प्रदान करेगा। इस योजना पर चर्चा के लिए बुधवार को हमारा परिवार संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक राजकुमार ने गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने बताया कि इस छात्रवृति योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए जीयू के 15 मेधावी विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। इन सभी विद्यार्थियों की पढ़ाई का 50 से 70 प्रतिशत खर्चा संस्था द्वारा वहन किया जाएगा। ताकि आर्थिक तंगी के कारण विद्यार्थी अपनी पढ़ाई बीच में न छोड़ें।

कुलपति ने बताया कि विद्यार्थियों का चयन शैक्षणिक रिकॉर्ड, व्यक्तिगत साक्षात्कार व आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। उन्होंने मेधावी जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के माध्यम से मदद करने के लिए हमारा परिवार संस्था के प्रयासों की सराहना की।