गुजवि में सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

गुजवि में सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के उद्भावना क्लब द्वारा रुबिकॉन स्किल डेवलपमेंट प्रा लि के सहयोग से बार्कले सीएसआर पहल के तहत सभी पाठ्यक्रमों के प्री-फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों के लिए आयोजित चार दिवसीय सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग-कम-कैंपस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग (सीआरटी) कार्यक्रम संपन्न हो गया। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने सभी बैच समन्वयकों और स्वयंसेवकों को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी।

समापन समारोह में कुलपति के तकनीकी सलाहकार प्रो. संदीप राणा मुख्यातिथि रहे। समारोह की अध्यक्षता प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने की।

मुख्य अतिथि प्रो. संदीप राणा ने कहा कि न केवल पेशेवर जीवन के लिए, बल्कि व्यक्तिगत जीवन के लिए भी विद्यार्थियों को ज्ञान अर्जित करने पर काम करना, उस ज्ञान को व्यक्त करने का कौशल हासिल करना और स्वयं के साथ-साथ दूसरों के लिए भी सकारात्मक दृष्टिकोण रखना विद्यार्थियों के लिए सफलता के तीन मंत्र हैं।

प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में 914 विद्यार्थियों को रूबिकॉन स्किल डेवलपमेंट प्रा लि के 13 प्रशिक्षकों से 13 बैचों में सार्वजनिक भाषण, प्रेजेंटेशन स्किल, ई-मेल और टेलीफोन, ग्रूमिंग, समूह चर्चा, फिजिकल व वर्चुअल साक्षात्कार, लिंक्डइन प्रोफाइलिंग, नौकरी खोज रणनीतियां, अस्वीकृति प्रबंधन और लचीलापन आदि जैसे विषयों पर सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण दिया। 

सहायक निदेशक डॉ. आदित्य वीर ने बताया कि सभी बैच समन्वयकों, संयुक्त समन्वयकों, बैच स्वयंसेवकों और केंद्रीकृत टीम के सदस्यों को उनके सहयोग के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र दिए गए।