शिवरात्रि शोभायात्रा में भाग लेकर हरिद्वार महाकुंभ में डुबकी लगाएंगे शिव भक्त: राजेश रुद्रा

समूह वाल्मीकि समाज हर हर महादेव के जयघोष से करेगा शोभा यात्रा का स्वागत: विजय दानव

शिवरात्रि शोभायात्रा में भाग लेकर हरिद्वार महाकुंभ में डुबकी लगाएंगे शिव भक्त: राजेश रुद्रा

लुधियाना: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 10 मार्च को निकलने वाली  विशाल शोभायात्रा को लेकर एक विशाल मीटिंग का आयोजन  गणेश मंदिर ग्रीन लैंड स्कूल नजदीक जालंधर बाईपास में राजेश रुद्रा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मीटिंग की शुरुवात शिवरात्री महोत्सव कमेटी के प्रधान सुनील मेहरा ने हर-हर महादेव के जयघोष के साथ की। मीटिंग में महिला संकीर्तन मंडल की सरोज वर्मा,रोजी मक्कड़, नीलम धवन,प्रीति शर्मा, रितिका शर्मा,  द्वारा गणपति वंदना व भोले बाबा का गुणगान मधुर भजनों द्वारा किया गया।

 

मीटिंग में मुख्यतिथि के रूप में अकाली नेता विजय दानव,पंजाब भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता,जिला सचिव संजय कपूर,आदि ने भाग लिया।
प्रधान सुनील मेहरा ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि देवों के देव महादेव की विशाल शोभा यात्रा 10 मार्च को कमेटी की ओर से बड़ी धूमधाम से निकाली जा रही है जो गऊघाट मंदिर से आरंभ होकर दरेसी के राम लीला मैदान से होते हुए निकाली  जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही यह शोभायात्रा निकाली जाएगी।अध्यक्षता दर्शन लाल बवेजा (चेयरमैन मंडी बोर्ड पंजाब) द्वारा की जाएगी।

शोभा यात्रा में मुख्य तिथि राष्ट्रीय महासचिव भाजपा तरुण चूघ होंगे।

अश्वनी महाजन, प्रवीण शर्मा,गुलशन टंडन ने कहा कि इस बार भोले बाबा की शोभायात्रा देखने योग्य होगी जिसमे भोले बाबा का सोने चांदी का रथ देखने योग्य होगा। भोले बाबा के रथ के साथ गणपति महाराज जी का रथ, बाबा संत राम जिंदल की अगुवाई में बाला जी का रथ भी शोभा यात्रा में आकर्षण का केंद्र होगा।

राजेश रुद्रा ने कहा कि इस बार  भगवान भोलेनाथ की सोने के पत्रो से बहुत ही सुंदर पालकी बनाई जा रही है जो कि भगवान भोलेनाथ के रथ के आगे चलेगी जिस में शिव पुराण ग्रंथ को विराजमान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरिद्वार  में लगने वाले महाकुंभ का नजारा लुधियाना  में भी देखने को मिलेगा जब केसरिया पगड़ी पहने हजारों की संख्या में शिव भक्त धर्म ध्वजा फहराते हुए दरेसी मैदान से भगवान भोलेनाथ के रथ को लेकर निकलेंगे।
अकाली नेता विजय दानव  ने कहा की वाल्मिकी समाज द्वारा भगवान भोलेनाथ के रथ का स्वागत घंटा घर चौक में महाआरती के साथ किया जाएगा। उन्होंने समूह वाल्मीकि भाईचारे को इस शोभा यात्रा में बढ चढ कर भाग लेने की अपील की। 

भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि आंतकवाद के दौर से निकाली जा रही यह प्राचीन शोभा यात्रा ने यहां महानगर वासियों में धार्मिक एकता को बनाए रखा वहीं उनमें आपने धर्म के प्रति उत्साह भी बनाए रखने में मदद की। उन्होंने कहा कि पंजाब भाजपा की पूरी टीम इस शोभा यात्रा में भाग लेकर यज्ञ में आपनी आहुति डालेगी। महामारी का विनाश भोलेनाथ की शोभायात्रा के शंखनाद से होगा क्योंकि भगवान भोलेनाथ ही इस बीमारी से रक्षा कर सकते हैं।
हरमिंदर ठाकुर व  पवन मल्होत्रा ने कहा कि रथयात्रा को देखकर शोभायात्रा में ट्रैफिक व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा जाएगा ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा न हो।
डिप्टी कपूर ने कहा कि शिवरात्री की अगली मीटिंग 20 दिसंबर को श्री रामानंद रामवती मंदिर शिव पुरी में पंडित अजय वशिष्ठ  की अगुवाई में आयोजित की जाएगी जिसमें भगवान भोलेनाथ की पालकी के दर्शन करवाए जाएंगे।
मीटिंग में प्रवीण शर्मा सतीश महाजन, अंकुश गुप्ता वंश सहोता, डिप्टी कपूर, वेद भंडारी, एसके चावला, जसवंत सिंह विरदी, अश्विनी महाजन हरीश ग्रोवर, मंजू ,लवली लेखी, विनोद शर्मा, विशाल शर्मा, पवन मल्होत्रा, महिंद्र धवन, किशोर, हरीश वर्मा,जितेंद्र नंदा, सुमित कुमार,अनिल नैय्यर, गोपाल भंडारी, कपिल शर्मा, उमेश सोनी, रितिका शर्मा, राजेंद्र टिकीं, ललित गर्ग, गुरमेल गौरव, कुंवरजन, राजकुमार वर्मा, जय राम मिश्रा, संजीव कुंद्रा, कृष्ण कुमार, अमित गुप्ता, प्राची गुप्ता, अविनाश सिक्का, मुकेश कुमार, सुनील रावत, बलजीत छत्रपाल आदि उपस्थित थे।