शिक्षा विभाग के माध्यम से विद्यालयों में सेल्फी विद स्वीप गतिविधियां आयोजित

शिक्षा विभाग के माध्यम से विद्यालयों में सेल्फी विद स्वीप गतिविधियां आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार तथा अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिला में लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ स्वीप अभियान जारी है।

जिला के गांव हुमायूंपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वीप अभियान के तहत स्वीप के साथ सेल्फी व अन्य गतिविधियां आयोजित की गई। विद्यालय की छात्राओं ने मतदाताओं को स्वीप के साथ सेल्फी के माध्यम से मतदान के महत्व को बखूबी समझाया। विद्यार्थियों ने मेरा वोट-मेरा भविष्य, एक मत का महत्व के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। महिलाओं ने भी सेल्फी अभियान के दौरान स्वीप के साथ सेल्फी लेकर मतदान में हिस्सा लेने का संकल्प लिया।

कंसाला गांव स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में स्वीप के साथ सेल्फी के तहत विद्यार्थियों ने मतदाताओं को सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो, मेरा वोट-मेरा अधिकार, चुनाव का पर्व-देश का गर्व आदि स्लोगन के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाया।

गांव मायना स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं ने सेल्फी विद स्वीप के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया। छात्राओं ने हर वोट है जरूर, आन-बान और शान-सरकार बने मतदान, वोट जैसा कुछ नहीं-वोट जरूर डालेंगे हम, लोकतंत्र की सुनो पुकार-हर बार प्रयोग करो अपना मताधिकार आदि के माध्यम से मतदाताओं को लोकसभा आम चुनाव 2024 में बढ़-चढक़र मतदान करने का संदेश दिया।