पंजाब सरकार 400 रुपये में खरीदी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच कमा रही है करोड़ों रुपये: अनिल सरीन

कहा, प्राइवेट अस्पताल 1560 रुपये में वैक्सीन बेच मचा रहे हैं लूट

पंजाब सरकार 400 रुपये में खरीदी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच कमा रही है करोड़ों रुपये: अनिल सरीन
Anil Sarin, Chief Spokesperson, BJP Punjab.

लुधियाना। कोरोना महामारी से बचाव के लिए नागरिकों को फ्री वैक्सीनेशन उपलब्ध करवाने की बजाए पंजाब सरकार 400 रुपये में खरीदी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को थोक भाव में 1060 रुपये में बेच कर राज्य के कंगाल खजाने को खुशहाल बनाने के प्रयत्न कर रही है। प्राइवेट अस्पताल उक्त कोरोना वैक्सीन 1560 रुपये में बेच कर दोनों हाथों से जनता दिन दिहाड़े लूट रहे हैं। हाल ही में कैप्टन सरकार ने करीब 80 हजार वैक्सीन की डोज प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपये कीमत पर बेची है। जबकि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए पंहुच रहे लोगो को वैक्सीन न होने का हवाला देकर वापिस लौटाया जा रहा है।

उक्त आरोप पंजाब भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल सरीन ने प्रैस को जारी बयान में लगाए। सरीन ने प्राइवेट अस्पतालों को बेची 80 हजार वैक्सीन डोज के माध्यम से कमाए करीब पांच करोड़ रुपये की राशि की जानकारी देते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार व भाजपा शासित राज्यों में कोरोना महामारी से नागरिकों को बचाने के लिए मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके विपरित पंजाब सरकार आम नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए हाथ खड़े कर प्राइवेट अस्पतालों को 400 रुपये में खरीदी वैक्सीन की डोज 1060 रुपये में बेचकर कोरोना महामारी में भी पैसे कमा रही है।

कोरोना महामारी में कोरोना से जूझते लोगो को बचाने के लिए राज्य सरकार के कुप्रंबधों पर चर्चा करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना मरीजों को बचाने के लिए भेजे 809 वैंटिलेटरों का भी पंजाब सरकार ने सही ढंग से इस्तेमाल नहीं किया। इसका मुख्य कारण सरकार के पास न तो केद्र सरकार की तरफ से भेजे सैंकड़ों वैंटिलेटर चलाने वाला प्रशिक्षित स्टाफ है और न ही कोरोना से निपटने के लिए कोई योजना है। राज्य सरकार की लापरवाही के चलते समय पर वैंटिलेटर सुविधा व इलाज न मिलने के चलते सैंकड़ो मरीज समय से पूर्व ही मृत्यु के आगोश में चले गए।

उन्होने राज्य सरकार से आग्रह किया कि वह कोरोना संकट में प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन बेचकर पैसे कमाने की होड़ छोड़ कर राज्य के नागरिकों को सरकारी अस्पतालों व कैंपो के माध्यम से निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवा कर जनमानस को कोरोना जैसे दानव से बचाने के प्रयत्न करे। अन्यथा राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।