वैक्सीन लूट तथा जनता की सेहत दाँव पर लगाने वाले सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू इस्तीफा दें: सरीन

कहा, 400 रूपये में खरीदी वैक्सीन 1060 रूपये में प्राईवेट अस्पतालों को बेच रही कैप्टन सरकार : अनिल सरीन

वैक्सीन लूट तथा जनता की सेहत दाँव पर लगाने वाले सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू इस्तीफा दें: सरीन
भाजपा के प्रदेश मुख्या प्रवक्ता अनिल सरीन लुधियाना में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए।

लुधियाना: भाजपा के प्रदेश मुख्या प्रवक्ता अनिल सरीन ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को कोरोना वैक्सीन जनता को उपलब्ध करवाए जाने के स्थान पर प्राईवेट अस्पतालों को बेचने के मामले पर फटकार लगते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार कोरोना के साथ जारी लड़ाई जीतने के लिए देश के सभी नागरिकों का जीवन सुरक्षित हेतु समूचे देश में मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवा रही है। वहीँ पंजाब की कांग्रेस सरकार ने इसे भी अपने लिए कमाई का साधन बना लिया है। अनिल सरीन आज जिला भाजपा कार्यलय में जिला भाजपा अध्यक्ष पुष्पिंदर सिंगल की अध्यक्षता में आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहाकि कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने जनता के स्वास्थ्य को दाँव पर लगा कर कोरोना वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को बेच कर अपनी जेबें तथा खज़ाना भरने का साधन बना लिया है।
 
अनिल सरीन ने कहाकि कोरोना महामारी से बचाव के लिए नागरिकों को फ्री वैक्सीनेशन उपलब्ध करवाने की बजाए पंजाब सरकार 400 रुपये में खरीदी गई वैक्सीन प्रदेश के प्राईवेट अस्पतालों को थोक भाव में 1060 रुपये में बेच कर राज्य के कंगाल हो चुके खजाने को भरने का प्रयत्न कर रही है। उधर सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं और जनता वैक्सीन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है।   उधर प्राइवेट अस्पताल उक्त कोरोना वैक्सीन 1560 रुपये में बेच कर दोनों हाथों से जनता को सरेआम सरकार की नाक के नीचे लूट रहे हैं। उन्होंने कहाकि हाल ही में कैप्टन सरकार ने करीब 80 हजार वैक्सीन की डोज प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपये कीमत पर बेची है। जबकि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए पंहुच रहे लोगो को वैक्सीन न होने का हवाला देकर वापिस लौटाया जा रहा है।
 
अनिल सरीन ने प्राइवेट अस्पतालों को बेची 80 हजार वैक्सीन डोज के माध्यम से कमाए करीब पांच करोड़ रुपये की राशि की जानकारी देते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार व भाजपा शासित राज्यों में कोरोना महामारी से नागरिकों को बचाने के लिए मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके विपरित पंजाब सरकार आम नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए हाथ खड़े कर कर दिए है। 

कोरोना महामारी में कोरोना से जूझते लोगो को बचाने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार के कुप्रंबधों पर चर्चा करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना मरीजों को बचाने के लिए भेजे 809 वैंटिलेटरों का भी पंजाब सरकार ने सही ढंग से इस्तेमाल नहीं किया। इसका मुख्य कारण सरकार के पास न तो केद्र सरकार की तरफ से भेजे सैंकड़ों वैंटिलेटर चलाने वाला प्रशिक्षित स्टाफ है और न ही कोरोना से निपटने के लिए कोई योजना है। कैप्टन सरकार की लापरवाही के चलते समय पर वैंटिलेटर सुविधा व इलाज न मिलने के चलते सैंकड़ो मरीज समय से पूर्व ही मृत्यु के आगोश में चले गए। पंजाब में देश में सबसे ज्यादा मृत्यु दर का 2.5% का आंकड़ा है जो कि बहुत ही भयानक स्तर है। उन्होंने कहाकि कोरोना की पहली लहर से कैप्टन सरकार ने सबक नहीं लिया और पहली व दूसरी लहर में कैप्टन अपने महल से बाहर नहीं निकले।  जिसका खामियाज़ा जनता को भुगतना पड़ा। उन्होंने कहाकि जनता का जीवन दाँव पर लगाने के जिम्मेवार कैप्टन तथा बलबीर सिंह सिद्धू को नैतिकता के आधार पर तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।
 
अनिल सरीन ने राज्य सरकार से आग्रह किया कि वह कोरोना संकट में प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन बेचकर पैसे कमाने की होड़ छोड़ कर राज्य के नागरिकों को सरकारी अस्पतालों व कैंपो के माध्यम से निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवा कर जनता को कोरोना जैसे दानव से बचाने का प्रयत्न करे। अन्यथा राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। इस मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री राम गुप्ता,जिला प्रैस सचिव डा.सतीश कुमार आदि मौजूद थे।