मिशन फतेह का संदेश लेकर रवाना हुई प्रचार गाड़ियां, गांव-गांव करेंगी लोगों को जागरूक

एसडीएम फिरोजपुर ने हरी झंडी देकर जिले के विभिन्न इलाकों के लिए प्रचार वाहनों को किया रवाना

मिशन फतेह का संदेश लेकर रवाना हुई प्रचार गाड़ियां, गांव-गांव करेंगी लोगों को जागरूक

फिरोजपुर: मिशन फतेह का संदेश लेकर वीरवार को जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स से प्रचार गाड़ियां जिले के विभिन्न इलाकों के लिए रवाना हुई। इन सभी गाड़ियों को फिरोजपुर शहर के एसडीएम श्री अमित गुप्ता ने हरी झंडी देकर रवाना किया। ये गाड़ियां शहरी और ग्रामीण इलाकों में दिनभर मिशन फतेह को लेकर प्रचार-प्रसार करेंगी। इन गाड़ियों में मिशन फतेह को लेकर खास तौर पर तैयार की गई ऑडियो चलाई गई, जिसमें मिशन फतेह के बारे में जानकारी दी गई है।

विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीएम श्री अमित गुप्ता ने बताया कि इससे पहले भी 14 जून को फिरोजपुर डीसी काम्पलेक्स से 28 प्रचार वाहनों को रवाना किया गया था, जिन्होंने जिले भर में मिशन फतेह का प्रचार-प्रसार किया। इसी कड़ी के अंतर्गत वीरवार को फिर से प्रचार वाहन रवाना किए गए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की तरफ से कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में जीत हासिल करने के मकसद से मिशन फतेह लांच किया गया है। इस मिशन फतेह का मकसद जागरूकता मुहिम को एक जनांदोलन में तब्दील करना है, जिसमें सभी लोगों को जागरूक किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि जैसे हाथ को बार-बार धोते रहने, मुंह पर मास्क लगाकर रखने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाने, घर में छोटे बच्चों और बुजुर्गों का खास ध्यान रखने, कोवा एप डाउनलोड करने और बाहरी लोगों के आगमन के बारे में सूचित करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मिशन फतेह के तहत ग्राउंड लैवल की गतिविधियां 14 जून को लांच की गई थी। मिशन फतेह के तहत तीसरे सप्ताह की गतिविधियां चल रही हैं। इससे पहले आंगनवाड़ी वर्कर और सरपंच भी डोर टू डोर मुहिम चलाकर लोगों को जागरूक करने का काम शुरू कर चुके हैं। अगले चरण में पुलिस डिपार्टमेंट, समाज सेवी संस्थाओं और रेजीडेंट वैल्फेयर सोसाइटीज की तरफ से भी इसी तरह की जागरूकता गतिविधियां चलाई जाएंगी।