फिरोजपुर कैंट की डवलपमेंट के लिए 4 करोड़ रुपए की ग्रांट जारीः पिंकी

कहा, इलाके में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने और ब्यूटीफिकेशन के लिए खर्च की जाएगी यह राशि

फिरोजपुर कैंट की डवलपमेंट के लिए 4 करोड़ रुपए की ग्रांट जारीः पिंकी
फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी।

फिरोजपुर: फिरोजपुर कैंट की डवलपमेंट के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से 4 करोड़ रुपए की ग्रांट मंजूर कर ली गई है, यह राशि कैंटोनमेंट इलाके की डवलपमेंट के लिए खर्च की जाएगी। यह जानकारी फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने दी। उन्होंने कहा कि इस राशि में से शनि मंदिर के आसपास के इलाके की ब्यूटीफिकेशन की जाएगी। यहां एक एलईडी स्क्रीन लगवाई जाएगी। इसी तरह 50 लाख रुपए की राशि फिरोजपुर कैंटोनमेंड बोर्ड के अस्पताल के कायाकल्प के लिए खर्च होगी। इसके अलावा 50 लाख रुपए की राशि शेरशाहवाली चौक के नजदीक ब्यूटीफिकेशन से संबंधित कार्यों पर खर्च की जाएगी, जिससे इस एरिया में  लैंडस्केपिंग, ग्रिल लगाने और इसे खूबसूरत बनाने का कार्य किया जाएगा।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि बाकी के फंड्स से इलाके में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाएगा। मल्टीपरपज स्टेडियम बनेगा। फुटबाल ग्राउंड बनेगी। सरकारी स्कूल के सामने वाली ग्राउंड को डवलप किया जाएगा। इनडोर स्टेडियम हाल, बैडमिंटन कोर्ट और जिमनेजियम का निर्माण किया जाएगा। डीसी ऑफिस के सामने वाली पार्क और मॉल रोड वाली पार्क पर स्प्रिंकल सिस्टम लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इन पैसों से यह इलाका पूरी तरह से डवलप हो जाएगा और यहां की ब्यूटीफिकेशन देखने लायक होगी। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर शहर की डवलपमेंट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और विकास कार्यों के लिए फंड्स की भी कोई कमी नहीं है। सरकार की तरफ से लगातार पैसे जारी किए जा रहे हैं। इससे पहले कैंटोनमेंट इलाके की सड़कों के लिए अढ़ाई करोड़ रुपए की लागत से कई प्रोजेक्ट शुरू किए जा चुके हैं। यहां सड़कें भी चौड़ी की जा चुकी हैं। इसके अलावा और भी कई सुधार किए गए हैं।