जिले के स्किल डवलपमेंट सेंटर्स में प्रोटेक्टिव मास्क का निर्माण शुरू, विधायक पिंकी ने लिया जायजा

कहा, सभी सेंटर्स और कुछ दर्जियों को मुहैया करवा रहे हैं कपड़ा ताकि जिले के लिए बनवाए जा सकें ज्यादा से ज्यादा प्रोटेक्टिव मास्क

जिले के स्किल डवलपमेंट सेंटर्स में प्रोटेक्टिव मास्क का निर्माण शुरू, विधायक पिंकी ने लिया जायजा

फिरोजपुर: ज्यादा से ज्यादा प्रोटेक्टिव मास्क पहुंचाने की मुहिम के तहत जिले के स्किल डवलपमेंट सेंटर्स में प्रोटेक्टिव मास्क बनाने का अभियान शुरू किया गया है, जिसका जायजा लेने के लिए शनिवार को विधायक परमिंदर सिंह पिंकी इन सेंटर्स में पहुंचे। विधायक पिंकी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से मास्क को लाजमी बनाया गया है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ये मास्क पहुंचे, इसके लिए हम मिलकर प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के तीन प्रमुख स्किल डवलपमेंट सेंटर्स में स्टीचिंग की ट्रेनिंग ले रहे विद्यार्थियों से ये मास्क तैयार करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा कुछ दर्जियों से भी मास्क बनवाए जा रहे हैं। इन सभी सेंटर्स व दर्जियों को उनकी तरफ से कपड़ा मुहैया करवाया गया है और दर्जी मानवता के प्रति अपने फर्ज को समझते हुए निशुल्क प्रोटेक्टिव मास्क बनाने की सेवा कर रहे हैं।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि तैयार हुए मास्क की पहली खेप को फिरोजपुर जिले में लोगों को वितरित भी कर दिया गया है और रोजाना तैयार मास्क लोगों में बांटे जाएंगे। उन्होंने बताया कि मंडियों में गेहूं की आमद शुरू होने वाली है। यहां आने वाले किसानों, लेबर और आढ़तियों में भी ये प्रोटेक्टिव मास्क वितरित किए जाएंगे ताकि मंडियों में संक्रमण फैलने की किसी भी तरह की संभावना को खत्म किया जा सके।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम सभी को मिलकर खड़ा होना होगा और पार्टी स्तर से उपर उठकर काम करना होगा, तभी कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ चल रही इस जंग को जीता जा सकता है। विधायक ने कहा कि सरकार की तरफ से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं और इन्हीं प्रयासों के तहत मास्क पहनना जरूरी बनाया गया है।