गजुटा के अनिश्चितकालीन धरने के समर्थन में उतरा हरियाणा फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन

गजुटा के अनिश्चितकालीन धरने के समर्थन में उतरा हरियाणा फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन

रोहतक, गिरीश सैनी। गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (गजुटा) का अनिश्चितकालीन दिन-रात का धरना सोमवार को ग्यारहवें दिन भी जारी रहा। हरियाणा फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन (एचफैक्टो) के प्रधान डॉ विकास सिवाच ने गुजवि की परिस्थिति का संज्ञान लेते हुए हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक संघों के प्रधान और हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज व एडेड कॉलेज के प्रदेश अध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक आयोजित की।

डॉ विकास सिवाच ने कहा कि गुजवि शिक्षक संघ पिछले ग्यारह दिन से धरने पर है लेकिन अत्यंत चिंता और दुख की बात है कि गुजवि प्रशासन शिक्षकों की सुध नहीं ले रहा और तानाशाह की तरह बर्ताव कर रहा है।

गुजवि में यूजीसी व हरियाणा सरकार के नियमों और विश्वविद्यालय एक्ट की अवहेलना हो रही है, शिक्षकों के साथ पक्षपात एवं गुटबाजी हो रही है और शिक्षकों को पदोन्नति से भी वंचित रखा जा रहा है। गुजवि शिक्षक संघ मजबूती से  इस अन्याय के खिलाफ पिछले 11 दिन से आवाज उठाते हुए दिन-रात धरना दे रहा है। एचफैक्टो इस संघर्ष में उनके साथ खड़ा है और ये केवल गजुटा का संघर्ष नहीं बल्कि सारे हरियाणा के विश्वविद्यालयों का संयुक्त संघर्ष है। उन्होंने गुजवि प्रशासन को चेताया कि वह गजुटा को अकेला ना समझे, क्योंकि हरियाणा के हर विश्वविद्यालय, गवर्नमेंट और एडिट कॉलेज के शिक्षक उनके साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि गजुटा ने पत्र के माध्यम से राज्यपाल व मुख्यमंत्री को सारी स्थिति से अवगत कराते हुए उनसे मुलाकात का समय मांगा है। उन्होंने राज्यपाल और मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह गजुटा को समय दें ताकि उन्हें गुजवि की परिस्थितियों से अवगत कराया जा सके।

इसी कड़ी में 21 दिसंबर को हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के प्रतिनिधि गजुटा को  सहयोग करने के लिए पहुंचेंगे। अगर 21 तारीख तक राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने समस्या का संज्ञान लेकर उन्हें मिलने का समय नहीं दिया तो उस दिन कोई बड़ा निर्णय लेकर आंदोलन को प्रदेश स्तर पर किया जा सकता है।

इस दौरान हरियाणा एडेड कॉलेज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दयानंद मलिक, गवर्नमेंट कॉलेज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष डॉ अमित चौधरी, एचफैक्टो के नॉर्थ जोन के सचिव डॉ नरेंद्र चाहर, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव डॉ जितेंद्र खटकड़, मुरथल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ सुरेंद्र दहिया, वाईएमसीए विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ संजय, मीरपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की अध्यक्ष डॉ सविता, गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद गोयल, अभिमन्यु, डॉ कपिल, डॉ राजेश ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे।