विश्व मे महामारी का रूप  धारण कर चुके करोनावायरस  के प्रति  सरकार गंभीर नहीं   

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडलकी राज्य स्तरीय मीटिंग 22 मार्च को

विश्व मे महामारी का रूप  धारण कर चुके करोनावायरस  के प्रति  सरकार गंभीर नहीं   

लुधियाना: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की एक विशेष बैठक स्टेट महासचिव सुनील मेहरा, स्टेट सेक्रेटरी महिंदर अग्रवाल, जिला अध्यक्ष अरविंदर सिंह मक्क्ड़ की अध्यक्षता मे  माता रानी चौक कार्यालय मे की गई।

इस बैठक में 22 मार्च को  लुधियाना मे होने  वाली राज्यस्तरीय मीटिंग की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। 

इस अवसर पर जानकारी देते हुए  स्टेट महासचिव सुनील मेहरा ने बताया कि 22 मार्च को मंडल की राज्यस्तरीय मीटिंग  पंजाब प्रधान प्यारा लाल सेठ के नेतृत्व में अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट सिविल लाइन्स में सुबह 10 बजे होगी।

मेहरा ने कहा कि पंजाब सरकार के 3 साल पुरे होने के बाद पंजाब का  व्यापार अंतिम दम पर है और इसकी स्थिति वेंटिलेटर जैसी हो गयी है। सरकार ने व्यापारियो से वायदा किया था कि पंजाब मे ट्रेड बोर्ड बनाये जायेगें और बिजली 5 रूपए की दर से मुहैया कराई जाएगी। पुराने वैट रिफंड जारी होंगे। शहरियो पर लगाया प्रोफेशनल टैक्स एव ई वे बिल वापिस लिया जायेगा। 

जिला अध्यक्ष अरविंदर सिंह मक्क्ड़ ने कहा कि सरकार  ने बंद पड़े 22000 उद्योगों और  65000 व्यपारियो की तरफ से वापिस सेल टेक्स नंबर बहाल कर उनको  व्यापार  मे कुछ राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि देश की वित्तमंत्री सीता रमन ने भी बजट सैशन में जीएसटी को आसान बनाने की बात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेड वेलफेयर बोर्ड में व्यापारियों को प्रतिनिधि  देकर उनके मसले जल्दी हल करने की बात कही।

स्टेट सेक्रेटरी महिंदर अग्रवाल, ने कहा कि विश्व मे महामारी का रूप धारण कर चुके करोनावायरस  के प्रति लोगों में जनचेतना जागृत करने और इससे बचने के उपाय के लिए राज्य सरकार गंभीर नहीं है। जगह-जगह लगे गन्दगी के ढेर सरकार की कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रही है। इन सब मुद्दों पर मीटिंग मे विस्तार से चर्चा की जाएगी।