अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत नवीनतम तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाएगा छात्राओं को

बीपीएसएमवी और सिस्को के बीच हुआ करार।  

अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत नवीनतम तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाएगा छात्राओं को

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय और प्रतिष्ठित नेटवर्किंग कंपनी सिस्को के बीच छात्राओं को नेटवर्किंग तकनीक, ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर ट्रेनिंग के साथ-साथ नेटवर्किंग एवं प्रोग्रामिंग स्किल्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। कुलपति कार्यालय के कांफ्रेंस कक्ष में आयोजित हस्ताक्षर समारोह में कुलपति प्रो सुदेश के मार्गदर्शन में महिला विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ नीलम मलिक तथा सिस्को के इंडिया लीड इशविंदर सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

कुलपति प्रो सुदेश ने कहा कि ये एमओयू बीपीएसएमवी और सिस्को के बीच सहयोग और तकनीक साझा करने की यात्रा की शुरुआत है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह साझेदारी छात्राओं, शिक्षकों और शोधकर्ताओं के लिए मूल्यवान अवसर पैदा करेगी।

इस मौके पर सिस्को के इंडिया लीड इशविंदर सिंह ने तकनीकी उत्कृष्टता और छात्राओं के लिए रोजगार अवसरों को बढ़ावा देने में इस एमओयू को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि सिस्को द्वारा एनआईआईटी फाउंडेशन के सहयोग से बीपीएसएमवी के संकाय सदस्यों एवं छात्राओं के अलावा तकनीकी स्टाफ के लिए साइबर स्मार्ट कोर्स कराया जाएगा। साथ ही छात्राओं को अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस समझौता ज्ञापन के तहत सिस्को द्वारा निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय के डीन प्रो विजय नेहरा, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ सोनल, महिला पॉलिटेक्निक की प्राचार्या किरण जिंदल, डॉ विनोद सरोहा सहित अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे। सिस्को एवं एनआईआईटी की ओर से अखिलेश, तरुण शर्मा एवं आरिफ अहमद भी हस्ताक्षर समारोह में शामिल हुए।