दोआबा कॉलेज में ट्रांस साइबेरियन में साइकिलिंग रेस सम्पूर्ण करने वाले डॉø अमित समरथ सम्मानित

दोआबा कॉलेज में ट्रांस साइबेरियन में साइकिलिंग रेस सम्पूर्ण करने वाले डॉø अमित समरथ सम्मानित
दोआबा कॉलेज में आयोजित समारोह में डॉø अमित समरथ, रोहित शर्मा, प्रि. डा. प्रदीप भंडारी व प्रो. सुखविंदर सिंह उपस्थिति को संबोधित करते हुए।

जालंधर, 23 जनवरी,2023 : दोआबा कॉलेज में साइकिलिंग एडवेंचर एंव एडुयरंस विषय पर भारत सरकार के एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रोग्राम के अधीन के संयुक्त प्रयासों से सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें ट्रांस साइबेरियन में साइकिलिंग रेस सम्पूर्ण करने वाले डॉø अमित समरथ -प्रसिद्ध साईकलिस्ट बतौर मु2य व1ता, श्री रोहित शर्मा व डॉø जसपाल सिंह मठारू बतौर विशेष मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रि. डॉ. प्रदीप भंडारी, प्रो. सुखविंदर सिंह, डॉ. सुरेश मागो, डॉø अरशदीप सिंह, प्रो. नवीन जोशी, प्रो. राहुल भारद्ववाज, प्राध्यापकों व ५० विद्यार्थियों ने किया । 

प्रिं. डॉø प्रदीप भंडारी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि यह बड़े ही हर्ष की बात है कि आज विद्यार्थियों को साइकिलिंग की महत्ता एवं उपयोगिता के बारे में जागरूक व प्रेरित करने के लिए डॉø अमित समरथ उपस्थित हुए हैं जिन्होंने अपार धैर्य और ट्रांस साइबेरियन में हज़ारों मील का रास्ता साईकिल पर तय करके साईकलिंग को रोमांच के रूप में दुनिया के सामने बढिय़ा उदाहरण प्रस्तुत किया है । 

डॉ. अमित समरथ ने कहा कि हज़ारों मील की साईकलिंग में उन्होंने ट्रांससाईबेरीयन, अमेरिका एवं भारत के कई ईलाकों में मैदानी ईलाके से लेकर पहाड़ों, पठारों और रेगिस्थानों में अपना धैर्य बनाए रखा जिसमें उन्हे ये कामयाबी मिली ।  उन्हें अपने लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए कई विपरित परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी उन्होंने अपना लक्ष्य नहीं छोड़़ा । उपस्तिथि को उन्होंने इसी दृढ़ विश्वास एवं धैर्य को कायम रखने की अपील की ताकि वे अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्त कर सकें । रोहित शर्मा- हॉक राइर्डस क्लब, जालंधर ने कहा कि साइकिलिंग एक बहुत ही बढ़िया सकारात्मक क्रिया है जिससे हम अपने मानसिक व शारीरिक तंदरुस्ती को बढ़िया बना सकते हैं ।  प्रो. सुखविंदर सिंह ने भी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया ।