मिशन फतेह के अंतर्गत ज़िले की समूह नगर कौंसिलों के मुलाजिमों ने डोर टू डोर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव बारे किया गया जागरूक

सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क पहनने और हाथ धोने इत्यादि सावधानियों के बारे में फैलाई जागरूकता

मिशन फतेह के अंतर्गत ज़िले की समूह नगर कौंसिलों के मुलाजिमों ने डोर टू डोर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव बारे किया गया जागरूक

फिरोज़पुर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की तरफ से शुरू किये मिशन फतेह को सफल बनाने के लिए ज़िले की समूह नगर कौंसिलों/नगर पंचायतों की टीमें शनिवार को डोर टू डोर मुहिम के तहत लोगों के घरों तक पहुंची और उन्हें कोरोना वायरस के बचाव प्रति जागरूक किया। इस दौरान टीमों ने अलग अलग एरियों में जा कर लोगों को मिशन फतह के जागरूकता पंफलेट भी बाँटे।
            नगर कौंसिलों की टीमों ने लोगों को सरकार की तरफ से शुरू किये मिशन फतेह में सहयोग देने की अपील करते हुए मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाने रखने, हाथ धोने आदि सावधानियों को अपनाने के लिए कहा। इन टीमों ने लोगों को बिना ज़रूरत से घर से बाहर न निकलने बारे भी जागरूक किया। मुलाजिमों ने लोगों को बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए फ़िलहाल हमारे पास एक ही विधि है और वह है सेहत विभाग और सरकार की तरफ से जारी नियमों और सावधानियॉ का पालन करना।
            इस दौरान लोगों को कौवा एप डाउनलोड करने और इसके महत्व बारे भी जानकारी दी। टीमों ने लोगों को कौवा एप के जरिए सरकार के मिशन फतेह के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया और इस पर चल रही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने बारे भी जानकारी दी। इस के इलावा लोगों को जागरूक करन के लिए नगर कौंसिलों की तरफ से अलग अलग स्थानों पर मास्क पहनने, हाथ धोने, सोशल डिस्टैंसिंग रखने सम्बन्धित बैनर भी लगवाए गए ताकि लोग अधिक से अधिक जागरूक हो कर इस वायरस से अपना बचाव कर सकें।