तपती दोपहरी में 35वें दिन भी सुपवा प्राध्यापकों का प्रदर्शन जारी

तपती दोपहरी में 35वें दिन भी सुपवा प्राध्यापकों का प्रदर्शन जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। पीएलसी सुपवा के प्राध्यापकों का विमर्श प्रदर्शन तपती दोपहर में लंच ब्रेक व शाम को 35वें दिन भी लगातार जारी रहा।

विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष इंद्रनील घोष, सचिव दुष्यंत और उपाध्यक्ष दीपक सिनकर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार सरकारी आदेश की अवहेलना करते हुए पिछले साल सितंबर माह में आए यूजीसी वेतनमान 7वें सीपीसी संबंधी सरकारी आदेश को लागू नहीं कर रहा है। ज्ञात रहे कि पं. लख्मीचंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट के नियमित शिक्षकों को न ही यूजीसी के मुताबिक वेतनमान मिल रहा है और न ही साथ में सीपीसी के अनुसार वेतन वृद्धि की गई है। इस बारे में शिक्षकों द्वारा कई बार मौखिक एवं लिखित में अपने मांग पत्र प्रशासन को दिए जाने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। शिक्षक संघ ने मांग की कि इस मामले में प्रशासन अपने अड़ियल रवैये को बदले और शिक्षकों से बात कर उनकी मांगों का निवारण करें।

संघ ने कहा कि तमाम शिक्षक लगातार क्लास ले रहे हैं ताकि शैक्षणिक कार्यों में कोई बाधा न पहुंचे। पिछले 12 सालों से बिना किसी पदोन्नति के शिक्षकों का करियर थम गया है। शैक्षणिक और प्रोफेशनल योग्यता रखने के बावजूद भी शिक्षकों को यूजीसी के अनुसार वेतनमान नहीं दिया जा रहा। ना ही उन्हें सातवें वेतन आयोग के लाभ दिए जा रहे हैं। शिक्षक संघ ने कुलाधिपति एवं कुलपति से इस मामले का संज्ञान लेकर अति शीघ्र शिक्षकों को न्याय दिलाए जाने की मांग की।