लोहड़ी मनाने बुजुर्गों के बीच पहुंचे डिप्टी कमिश्नर

कंबल, लोई समेत कई उपहार दिए, लिया आशीर्वाद

लोहड़ी मनाने बुजुर्गों के बीच पहुंचे डिप्टी कमिश्नर

फिरोजपुर: डिप्टी कमिशनर श्री. चंद्र गेंद ने श्री. राम बाग़ स्थित बुजुर्ग सेवा आश्रम फ़िरोज़पुर छावनी में पहुँच कर बेघर व बेसहारा बुज़ुर्गों के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाया और बुज़ुर्गों को लोहड़ी की सौग़ात के तौर पर कंबल, लोई और अन्य उपहार बांटकर बुज़ुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त किया।

यहां बुजुर्गों से मुखातिब होते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अज मैं ऐत्थे डीसी नहीं ब्लकि तुहाडा पुत बणके तुहाडी सेवा वासते आया हां, जिसे सुनकर बुजुर्गों ने उन्हें गले लगा लिया।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि यह तो मानवता की सच्ची सेवा है और मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे इस सेवा का मौका मिला है। उन्होंने बुज़ुर्गों के साथ लोहड़ी की बोलियों, ग्रुप डास, पंजाबी गीत गाते हुए लोहड़ी की अग्नि में मूँगफली, गज्जक, रेवड़ियां और तिल डाल कर लोहड़ी की खुशियां साझा की। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि हमारे त्योहार, रस्मों और मेले आपसी भाईचारा और प्यार की भावना पैदा करन में योगदान डालते हैं और आज इन बुज़ुर्गों के साथ परिवार की तरह लोहड़ी का त्योहार मना कर मन को बहुत ख़ुशी मिली है।

उन्होंने बुज़ुर्गों को कहा कि मैं आपका पुत्र बनकर आज आपकी सेवा में उपस्थित हूँ किसी भी चीज़ की ज़रूरत है तो मेरे ध्यान में लाओ और आपकी हर मुश्किल का हल किया जायेगा। एक बुजुर्ग महिला की तरफ से बिजली के बिल की समस्या साझा करने के बाद डिप्टी कमिशनर ने कहा कि बिजली की समस्या के हल के लिए वह सोलर लाईट लगाने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे। लोहड़ी का त्योहार मना रहे बुज़ुर्गों ने कहा कि यह पहले ऐसे डिप्टी कमिशनर हैं जिन्होंने लोहड़ी का त्योहार उनके बीच आकर मनाया है, जोकि बहुत ही ख़ुशी भरा यादगारी पल है।

इस दौरान डिप्टी कमिशनर ने बुजुर्ग आश्रम के प्रधान हरीश गोयल और समूह राम बाग़ समिति की प्रशंसा करते कहा कि बेसहारा बुज़ुर्गों के लिए उनकी तरफ से जो प्रयास किया गया है, यह काफ़ी प्रशंसनीय है और इसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। प्रधान हरीश गोयल की तरफ से बुजुर्ग आश्रम की बिलडिंग पर और कमरे बनाने की माँग पर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रबंधन की तरफ से फाइल बनाकर उन्हे भेजी जाए जिसे तुरंत ही पंजाब सरकार के पास मंज़ूरी के लिए भेजा जायेगा। रेडक्रास सोसाइटी के सचिव अशोक बहल समेत कई अधिकारी मौजूद थे।