दोआबा कॉलेज में सर्टीफिकेट कोर्स इन इंटरवियू टैक्नीकस आरम्भ

दोआबा कॉलेज में सर्टीफिकेट कोर्स इन इंटरवियू टैक्नीकस आरम्भ
दोआबा कॉलेज में एनसीसी कैडे्टस को कार्य करवाते प्राध्यापक।

जालन्धर, 12 अक्तूबर, 2021: दोआबा कॉलेज के पर्सनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर द्वारा एनसीसी के कैडे्टस के लिए 15 दिवसीय सर्टीफिकेट कोर्स इन इंटरवियू टैक्नीसकस का आयोजन किया गया। प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि आज के कम्पीटीशन के दौर में कॉलेज में सिर्फ डिगरी से बढ़ कर विद्यार्थियों को कम्पीटीशनस की तैयारी की और साफ्ट स्किलस बेहतर बनाने की जरूरत है इसके लिए ही कालेज में दोआबा कॉलेज कम्पीटीशन सैंटर और प्रसनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर स्थापित किए गए हैं जिन को बहुत ही प्रोफैशनल ढंग से चलाया जा रहा है। 
प्रसनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर द्वारा विद्यार्थियों के लिए विभिन्न इंटरवीयू•ा के लिए उत्तीर्ण होने के लिए विभिन्न मॉड्यूलस- साईकोलॉजी टेस्ट, पिक्चर स्टोरी राइटिंग टेस्ट आदि के बारे में इस कोर्स में कार्य करवाया जा रहा है ताकि विद्यार्थी इनमें समय रहते बढिय़ा प्रदर्शन कर सके।
 सैंटर के कोर्डिनेटर प्रो. संदीप चाहल ने एनसीसी के 25 कैडेटस के पहले बैच को वर्ड एसोसिएशन टेस्ट में पोजिटिव व नेगटिव वर्डस पर सकारात्मक सेन्टेंस बनाने, पिक्चर स्टोरी राईटिंग टेस्ट के तहत सकारात्मक कहानी लेखन की विधियां, सिचुएशन रिएक्शन टेस्ट के अंर्तगत एक लाईन में सकारात्मक लिखित रिएक्शन, ग्रुप डिस्कशन द्वारा ऑफिसर लाईक क्वालीटी•ा की दरशाने की कला की सिखलाई दी। लैफ्टिनेंट प्रो. राहुल भाद्ववाज ने मेंटल एबिलिटी तथा प्रेक्टिकल ट्रेनिंग के अंर्तगत विभिन्न आब्सटेकलस, हाल्फ ग्रुप टास्क, फुल ग्रुप टास्क व कमांड टास्क आदि की सिखलाई दी।