किस बात का मनाया छह सौ दिनों का जश्न: सैलजा  

किस बात का मनाया छह सौ दिनों का जश्न: सैलजा  

-कमलेश भारतीय 
हरियाणा सरकार ने किस बात का छह सौ दिन पूरे होने का जश्न मनाया? सरकार ने अपने काम काज या उपलब्धियों का कोई लेखा जोखा दिया है ? बल्कि कहीं कोई विकास नहीं हुआ और हरियाणा बेरोजगारी में नम्बर बनने जा रहा है । 

यह कहना है कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सैलजा का । वे कांग्रेस भवन में संवाददाताओं से बातचीत कर रही थीं । इस अवसर पर लाल बहादुर खोवाल , बजरंग दास गर्ग, जगन्नाथ , हरपाल बूरा, भूपेंद्र गंगवा, अश्विनी शर्मा और प्रमोद सिवाच आदि मौजूद थे । 

सैलजा ने कहा कि राज्य में सभी वर्गों में मायूसी का माहौल है । फिर चाहे वे कर्मचारी हों , किसान हों या छात्र सभी वर्ग परेशान हैं । किसानों का साथ तो बातचीत का दिखावा भी समाप्त हो चुका है । जो किसान सबका पेट भरता था , वही किसान आज धरने प्रदर्शन के लिए मजबूर कर दिया गया है । ऐसे में छह सौ दिनों के जश्न के बदले यह पूछना चाहती हूं कि अब सरकार चलाने का औचित्य रह गया है ? लोग खुश तो कहां , संतुष्ट भी नहीं हैं सरकार से । सरकार ने तो कोरोना से मरने वालों के सही आंकड़े भी छिपाने की कोशिश की । 

जिलास्तर पर कांग्रेस समितियां बनाये जाने संबंधी सवाल के जवाब में कहा कि प्रक्रिया कोरोना के कारण बाधित हुई थी । अब जरूर जिला स्तरीय समितियां गठित करने की कोशिश की जायेगी।  

-क्या कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पर साजिश के अधीन केस बढ़ाया जिससे सज़ा मिली?

-नहीं । कांग्रेस बदले की भावना से कोई काम नहीं करती । कांग्रेस न्यायिक व्यवस्था में विश्वास रखती है ।

मजेदार बात कि सैलजा ने पत्रकारों से कहा कि चौ देवीलाल संजीवनी अस्पताल के बारे में बताइए कि वहां कितना खर्च कर कितने मरीजों का उपचार किया गया?