भारत रत्न ,देश के महान बेटे प्रणब मुखर्जी के निधन से भारत की राजनीति में एक युग की समाप्ति हुई है:  तरूण चुघ

भारत रत्न ,देश के महान बेटे प्रणब मुखर्जी के निधन से भारत की राजनीति में एक युग की समाप्ति हुई है:  तरूण चुघ
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मन्त्री तरूण चुघ।

चण्डीगढ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मन्त्री तरूण चुघ ने कहा की देश के महान बेटे , पूर्व राष्ट्रपति ,भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी के निधन से एक युग की समाप्ति है।

चुघ ने कहा उनके दुखद निधन के अवसर पर पूरा देश उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता है | 

चुघ ने कहा की प्रणब मुखर्जी ने भारत के प्रथम नागरिक के रूप में लोगों के साथ जुड़ने और राष्ट्रपति भवन से लोगों की निकटता बढ़ाने के सजग प्रयास किए। उन्होंने राष्ट्रपति भवन के द्वार जनता के लिए खोल दिए। राष्ट्रपति के लिए महामहिम शब्द का प्रचलन समाप्त करने का उनका निर्णय ऐतिहासिक है।

चुघ ने कहा की प्रणब मुखर्जी का राजनीतिक जीवन 40 सालों से भी ज्यादा लंबा रहा है। कांग्रेस पार्टी में रहते हुए उन्होंने विदेश से लेकर रक्षा, वित्त और वाणिज्य मंत्री तक की भूमिका निभाई है।

चुघ ने कहा की प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रणब मुखर्जी की जोड़ी हमेशा चर्चा में रही, अंत में मोदी सरकार ने ही उन्हें 2019 में भारत रत्न से नवाजा ।

चुघ ने कहा की प्रणब मुखर्जी की छवि इस देश के एक ऐसे जनप्रिय राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरी, जिसने राष्ट्र हितों से समझौता किए बगैर बेदाग राजनीतिक जीवन जिया। यही वजह रही कि देश की जनता ने अपनी सामाजिक और राजनीतिक सीमाओं से बाहर जाकर उन्हें प्यार और सम्मान दिया।