दोआबा कॉलेज में पूर्व विद्यार्थियों की अलुमनाई मीट रीयूनियन आयोजित

दोआबा कॉलेज में पूर्व विद्यार्थियों की अलुमनाई मीट रीयूनियन आयोजित
दोआबा कॉलेज में आयोजित एलुमनाई  मीट के समागम में प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व प्राध्यापक पूर्व विद्यार्थियों के साथ।

जालन्धर, 12 दिसंबर, 2022: दोआबा कॉलेज की जैम्स डीसीजे एलुमनाई एसोसिएशन ऑफ दोआबा कॉलेज द्वारा पूर्व विद्यार्थियों के लिए एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया जिसमें ध्रुव मित्तल-टरैज़रार बतौर मुख्य मेहमान, संजय सब्रवाल- मैंबर कॉलेज मैनेजिंग कमेटी, मेजर जर्नल अनुराग छिबर- विशिष्ठ सेवा मैडल, राजीव राय- फाऊँडर एवं एम.डी., ए.आर. इंटरनेशनल होल्डिंगस, यू.के., डा. सुरजीत लाल- डिसटरिक्ट नोडल एजूकेशन अफसर, एडवोकेट सुशील शर्मा- भाजपा जिला प्रधान,चाचा रोनकी राम बलविंदर विक्की, दविंदर बब्लू, इंदरजीत सिंह राही- गज़ल गायक, एडवोकेट विवेक जोशी- राष्ट्रपती अर्वाडी, डा. कुलवंत सिंह, हरप्रीत रिंपी, डा. सुरिंदर जागल बतौर विशेष मेहमान तथा विभिन्न स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों में कार्यरत प्राध्यापकगण और प्रिंसीपलस शामिल हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, डा. अविनाश चंद्र- सैक्रेटरी, डा. सुरेश मॉगो- ज्वाईंट सैक्रेटरी, प्राध्यापकों और विद्धार्थियों ने किया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कॉलेज के पूर्व नामवर, होनहार एवं प्रतिष्ठित विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि कॉलेज के पूर्व विद्यार्थी अपने शिक्षण संस्थान की धरोहर होते हैं क्योंकि उनकी वज़ह से ही कॉलेज का नाम रोशन रहता है। 

प्रिं. डा. भंडारी ने कहा कि मानवीय सम्बन्धों को मज़बूत व सदढृ करने के लिए प्राध्यापक की विद्यार्थी की जीवन में एहम भूमिका होती है तथा यह प्राध्यापक और विद्यार्थी के आपसी सम्बन्ध ही होते हैं जो इस रिश्ते को मज़बूत बनाते हैं। डा. अविनाश चंद्र ने इस मौके पर कॉलेज के कुछ नामवर पूर्व विद्यार्थियों से सब की मुलाकात करवाई। 

मेजर जनरल अनुराग छिबर ने अपने विद्यार्थी काल के दौरान अपने शिक्षकों से आत्म नियंत्रण, अनुशासन व कड़ी मेहनत के गुण सीखने की बात कही जिसकी बदौलत उन्होंने भारतीय सेना में इस ऊँचाईं को छुआ।

पूर्व विद्यार्थी डा. सुरजीत लाल ने कहा कि उनके विद्यार्थी काल के दौरान उनके शिक्षकों द्वारा सही समय पर उन्हें सही सेध प्रदान की गई जिसकी बदौलत उन्होंने पाँच पोस्ट ग्रेजूएट डिगरीयां कर शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्तीयां प्राप्त कर आज शिक्षा विभाग में सकारात्मक सुझाव देकर उसे बेहतर बनाया। 

एडवोकेट सुशील शर्मा ने कहा कि वह अपने विद्यार्थी काल के दौरान से ही समाज सेवा जुड़ गए थे तथा शिक्षा ग्रहण करते समय उन्होंने राजनीती शास्त्र विषय में पोस्ट ग्रेजूएट करते हुए विभिन्न समाजिक अभियानों में भाग लिया व अपने प्राध्यापकों से सही दिशा प्राप्त कर उच्च शिक्षा ग्रहण करके अपने समाज सेवा के क्षेत्र में विस्तार करते हुए राजनीति में आ गए।

डा. किंदरपाल बंगड़ ने अपने विद्यार्थी काल को याद करते हुए एक मनोरम कविता पेश की। 

डा. सुरिंदर जागल जिन्हें कि सेहत सेवाओं के लिए स्टेट अवार्ड से सुशोभित किया गया है ने कहा कि कॉलेज एवं प्राध्यापकों की उन पर की गई अनथक मेहनत का ही नतीजा है कि वह हैल्थ केयर के क्षेत्र में आज जनमानस की दिल से सेवा कर के इस मुकाम से पहुँच सकें हैं। परमजीत सचदेवा- उद्योगपती व कॉलेज के पूर्व राष्ट्रीय स्तर के स्वीमर ने कहा कि उन्होंने अपना बिज़नेस कम पूँजी से शुरू कर आज अपनी कम्पनी को बुलँदियों पर पहुँचाया है। 

बलविंदर विक्की उर्फ चाचा रोनकी राम ने उपस्थिति को अपनी पेशकारी से प्रभावित कर खूब हँसाया। इस मौके पर कॉलेज के नामवर पूर्व विद्यार्थी  आलोक सोंधी, जसप्रीत सिंह, परमजीत सचदेवा, दिनेश अग्रवाल व हरीश विजान ने कॉलेज को आर्थिक सहायाता प्रदान की तथा राजीव राय ने आने वाले समय में विद्यार्थियों को बढिय़ा प्रदर्शन करने पर स्कॉलरशिप प्रदान करने की घोषणा करते हुए सभी पूर्व विद्यार्थियों को कॉलेज के लिए अपना सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रेरित किया। 

कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए भाँगड़ा, गीत व सभ्याचारक प्रोग्राम पेश किए। इस मौके पर प्रो. साक्षी चोपड़ा ने उपस्थिति के लिए फन गैम्स का आयोजन किया जसमें सब ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। मँच संचालन प्रो. प्रिया चोपड़ा व प्रो. नेहा गुप्ता ने बखूबी किया। डा. सुरेश मॉगो ने वोट ऑफ थैंकस किया।