दोआबा कॉलेज में एल्यूमनी मीट- रीयूनीयन आयोजित

दोआबा कॉलेज में एल्यूमनी मीट- रीयूनीयन आयोजित
दोआबा कॉलेज में आयोजित एल्यूमनी मीट में भाग लेते पूर्व विद्यार्थी ।

जालन्धर: दोआबा कॉलेज जालन्धर एल्यूमनी ऐसोसिएशन द्वारा ऑनलाइन रीयूनीयन 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें श्री चन्द्र मोहन-प्रधान आर्य शिक्षा मण्डल व कॉलेज प्रबन्धकर्तृ समिती बतौर मुख्य मेहमान, श्री अलोक सोंधी-महासचिव बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्राध्यापकों व विद्यार्थियों ने किया। 

इस ऑनलाइन एल्यूमनी मीट में कॉलेज के पूर्व विद्यार्थियों में गुरप्रीत घुगी-बॉलीवुड एकटर एवं कॉमेडियन, सुशील कोहली- स्वीमिंग व वाटर पोलो खिलाड़ी एवं ध्यानचंद अवार्डी, श्री अलोक सोंधी-मैनेजिंग डायरैक्टर पीकेएफ, श्री राजीव राय- मैनेजिंग डाइरैक्टर एआर इंटरनेशनल होलडिंगस, डा. कपिल गुप्ता-कपिल हॉस्पिटल, डा. अशोक गोयल-एमीरीटरस प्रोफैसर फॉरमाकॉलजी विभाग, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अमृतसर, अवतार सिंह-एनएसएस नैशनल अवार्डी, हरीश गुप्ता-मैनेजिंग डायरैक्टर- एमजी इंडस्टरीज़ , 260 पूर्व विद्यार्थियों सहित आदि उपस्थित हुए। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने उपस्थिति का स्वागत करते हुए कहा कि इस एलयूमनी मीट का मुख्य कॉलेज के पूर्व विद्यार्थियों को एक मंच पर इक्कठा कर उनका सम्मान कर तथा उन्हें कॉलेज की उन्नती के साथ जोडऩा व उनके अपने क्षेत्र में लिए गए प्रोफैशनल तजुरबे को अपने वर्तमान विद्यार्थियों की भलाई के लिए इस्तेमाल कर उन्हें प्रेरित करना है।  डा. भंडारी ने कहा कि कॉलेज यूजीसी से कॉलेज विद पोटेंशियल विद् एक्सीलेंस व डीबीटी स्टार कॉलेज स्टेटस प्राप्त करने के उपरान्त विद्यार्थियों के लिए इस सैशन से शार्ट टर्म विभिन्न स्किल डैवैल्पमेंट कोर्सिज़ आरम्भ करने जा रहा है ताकि विद्यार्थियों के लिए रोजगार के ज्यादा मौके उपलब्ध करवायें जा सकें।

डा. अविनाश बावा ने दोआबा कॉलेज एल्यूमनी एसोसिएशन की गतिविधियां तथा पूर्व नामवर विद्यार्थियों की उपल्बधियों के बारे में प्रकाश डाला।  

प्रो. प्रिया ने बतौर मॉर्डरेटर की भूमिका निभाते हुए एल्यूमनी मीट की शुरूआत करते हुए इसके बारे में बताया। इस मौके पर सुनहरी यादें गेम्स का इवेंट भी पेश किया गया तथा कॉलेज का व्रचुअल टूयर भी दर्शाया गया। पूर्व छात्रा आरूषी ने गिटार पर गीत जिंदगी पेश किया पूर्व विद्यार्थी राजीव राय ने कॉलेज की एल्यूमीनाई एसोसिएशन की वैबसाईट आधुनिक तरीके से डिवैल्प करने में सहयोग देने का भरोसा दिया। पलवी थापर- एचसीएल, टैकनॉलजीज़  में डैनमारक में कार्य करने वाली पूर्व छात्रा ने कॉलेज के विद्यार्थियों की प्लेसमेंट में मदद करने की इच्छा जताई। 

सुशील कोहली ने अपने कॉलेज के समय में स्वीमिंग एवं वाटर पोलो में कॉलेज के कोचिज़ की बढिय़ा कोचिंग व अपनी कड़़ी मेहनत से जीती गईं विभिन्न चैंम्पीयनशिपस का जिक्र किया तथा कॉलेज को वर्तमान स्वीमिंग पूल के आधुनिक नवीणीकरन करने का अपना सहयोग देने की इच्छा जताई। गुरप्रीत घुगी ने कॉलेज के ओपन ऐयर थेयटर में बिताये अपने बेहतरीन समय को याद करते हुए कहा कि उन्होंने जीएनडीयू के यूथ फैस्टीवलों से शुरुआत कर राष्ट्रीय यूथ फैस्टीवल जीत कर पंजाबी फिल्म इंडस्टरी से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्टरी तक अपने कॉलेज की वजह से ही सफलतापूर्वक तय किया है।

डा. कपिल गुप्ता ने भी अपने कॉलेज काल में बिताये हुए क्षणों का जिक्र किया। डा. अशोक गोयल ने कहा कि वह कॉलेज में अपनी पढ़ाई अपने प्राध्यापकों की आर्थिक सहायता एवं कॉलेज की लाईब्रेरी से महुईया करवाई गई किताबों की वजह से ही पूरी कर इस मुकाम पर पहुँच पाएं हैं। श्री अलोक सोंधी ने प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व स्टॉफ द्वारा बढिय़ा एल्यूमनी मीट आयोजित करने के लिए हार्दिक बधाई दी व कॉलेज की बेहतरी के लिए अपने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। श्री चंद्र मोहन ने प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी को इस सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि कोरोना काल खत्म होने के उपरान्त कॉलेज कैम्पस में भी एल्यूमनी मीट का आयोजन किया जा सकेगा। डा. सुरेश मागो ने वोट ऑफ थैंकस दिया व समारोह की समाप्ती दोआबा जयगान से हुई।