फिरोज़पुर ज़िले के 96 प्रतिशत स्मार्ट राशन कार्ड धारकों को मुफ़्त गेहूँ और दालें बांटी गई

अब तक 139561 लाभपात्री प्राप्त कर चुके हैं लाभः डिप्टी कमिशनर

फिरोज़पुर ज़िले के 96 प्रतिशत स्मार्ट राशन कार्ड धारकों को मुफ़्त गेहूँ और दालें बांटी गई

फिरोज़पुर:  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू किये गए मिशन फतेह के अंतर्गत ज़िले में अब तक 96 प्रतिशत स्मार्ट राशन कार्ड धारकों को तीन महीनों के लिए 15 किलो गेहूं और 3 किलो दालों का वितरण कर दिया गया है। 
डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी दौरान पंजाब सरकार की तरफ से गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी तरह ज़िले के 1,45,212 लाभपातत्रियों को तीन महीनों के लिए मुफ़्त गेहूं और दालें बाँटने की मुहिम शुरू की गई थी। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि अब तक 96 प्रतिशत लाभपात्रियों (139561) को मुफ़्त गेहूं और दालें बांटीं जा चुकीं हैं।
    जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक श्री पिन्दर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से स्मार्ट कार्ड होल्डर लाभपातरियें को 15 किलो गेहूँ ( प्रति लाभपातरी) और 3 किलो दाल ( प्रति परिवार) के हिसाब से बांटी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस मिशन का मुख्य मकसद कर्फ़्यू और लॉकडाउन की वजह से प्रभावित ग़रीब और ज़रूरतमन्द लोगों तक राशन पहुंचाना था जिससे कोई भी परिवार महामारी की वजह की तरफ से भूखा न रहे। उन्होंने बताया कि डिप्टी कमिशनर फ़िरोज़पुर निजी तौर पर सारी वितरण प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे, जिससे इस मुहिम के अंतर्गत प्रत्येक लाभपात्री को लाभ प्राप्त हो सके।