दोआबा कॉलेज में 66वाँ दीक्षांत समारोह आयोजित

दोआबा कॉलेज में 66वाँ दीक्षांत समारोह आयोजित
दोआबा कालेज में आयोजित दीक्षांत समारोह में जीएनडीयू के मैरिट होल्डर विद्यार्थी के साथ मुख्य मेहमान मेजर जनरल अनुराग छिब्बर, चन्द्र मोहन, आलोक सोंधी, प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व डा. सुष्मा चावला।  साथ में मुख्य मेहमान मेजर जनरल अनुराग छिब्बर को दोआबा अवार्ड से सम्मानित करते हुए उपरोक्त गणमाण्य।

जालन्धर, 18 मार्च, 2023: दोआबा कालेज के वीरेन्द्र सभागार में कालेज में 66वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि मेजर जनरल अनुराग छिब्बर, वीएसएम एवं कॉलेज के पूर्व होनहार विद्यार्थी बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन आर्य शिक्षा मण्डल एवं कॉलेज प्रबन्धकीय समिति के प्रधान चन्द्र मोहन, आलोक सोंधी- महासचिव, डा. सुष्मा चावला- उप-प्रधान, कालेज प्रबन्धकीय समिति, तथा प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. ईरा शर्मा, डा. सुरिंदर शर्मा व डा. राजीव खोसला- संयोजकों, रिसैपशन कमेटी व प्राध्यापकों ने किया।  

समारोह का शुभारम्भ ज्योति प्रज्वलन की पवित्र रसम एवं दोआबा जयगान से किया गया। अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि कॉलेज के प्रतिष्ठित पूर्व विद्यार्थी मेजर जनरल अनुराग छिब्बर को अपने बीच पाकर समपूर्ण दोआबा परिवार गौरवमय महसूस कर रहा है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए श्री चन्द्र मोहन ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी को इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि वह किस पृष्ठ भूमी से आएं हैं जबकि उन्हें अपने ज़हन में यह रखना चाहिए कि उन्होंने अपने जीवन में किस मुकाम में पहुँचना है। उन्होंने उपस्थिति को कॉलेज के नामवर पूर्व विद्यार्थी मेजर जनरल अनुराग छिब्बर के जीवन से प्रेरणा लेकर सफलता के नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कॉनवोकेशन रिपोर्ट पढ़ते हुए कॉलेज की शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक, खेल कूद, गतिविधियों के बारे में विस्तृत व्यौरा देते हुए कहा कि वर्तमाण आधुनिक तकनीक के दौर में कॉलेज की एडमिनिस्ट्रेशन एवं पढ़ रहे विद्यार्थियों की सहुलीयत के लिए कुछ अनिवार्य सॉफ्टवेयर माड्यूलस विकसित किए गए हैं ताकि उनको और उनके अभिभावकों को समय समय पर उनकी प्रोग्रेस की रिपोर्ट दी जा सके। इसके साथ ही कॉलेज में वातावरण के प्रति जागरूक करने के लिए वाटर हॉरवेस्टिंग, सालिड एवं वेस्ट मैनेजमेंट प्रॉजेक्टस, सोलर लाईटिंग आदि स्थापित किए गए हैं। 

मुख्य अतिथि मेजर जनरल अनुराग छिब्बर ने विद्यार्थियों को अपने जीवन में सदैव बड़ा लक्ष्य रखने तथा उसे कड़ी मेहनत से तत्परता के साथ च्अब मुकाबला होगाज् के उत्साहवर्धक नारे के साथ जीवन की ऊँचाईयों को छूना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है इसलिए आज भारत की अर्थव्यवस्था दसवें स्थान से उछल कर यूनाईटेड किंगडम एवं रूस को पछाड़ कर पाँचवें स्थान पर आ गई है। उन्होंने कहा कि देश को मौजूदा दौर में और ऊँचाईयों पर लेकर जाने के लिए नए स्नातकों की विशेष भूमिका है। इस मौके का फायदा उठाने के लिए विद्यार्थियों को अपने आपको नए स्किलस हासिल करके काबिल बनना चाहिए। इस मौके पर चन्द्र मोहन, डा. सुष्मा चावला, आलोक सोंधी व प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने मुख्य अतिथि अनुराग सिंह ठाकुर को दोआबा अवार्ड एवं दौशाला देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सन 2020-21 एवं 2021-22 के कुल 480 विद्यार्थियों को डिग्रियां मेजर जनरल अनुराग छिब्बर, चन्द्र मोहन, आलोक सोंधी, डा. सुष्मा चावला एवं प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने प्रदान की। इस मौके पर टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग स्टाफ इत्यादि उपस्थित थे। श्री आलोक सोंधी ने सभी मेहमानों का धन्यवाद किया।